Thursday, September 21, 2017

क्या आप भी वाट्सएप पीड़ित हैं...

ये दर्द आपका भी हो सकता है...

मैं वर्तमान में 100 से भी ज्यादा (संख्या अलग अलग हो सकती है। फिर भी 10-20 से ज्यादा ही) WhatsApp ग्रुप का सदस्य हूं। और प्रतिदिन लगभग 5000 से भी ज्यादा मैसेजेस जाते हैं। इसमें एक या दो मैसेज काम के या पर्सनल होते है। इसके अलावा सभी मैसेजेस गुड मॉर्निंग, गुड नाइट, हैप्पी दिवाली, हैप्पी दशहरा, हैप्पी फलाना, हैप्पी ढिमका आदि निरर्थक सारहीन उद्देश्यहीन संदेश होते हैं।

इससे ना सिर्फ मेरा डाटा, फोन की मेमोरी और मोबाइल की बैटरी डाउन होती हैं। बल्कि मेरा अमूल्य समय भी नष्ट होता है।

इसके अलावा लोगों को शिकायत होती है कि आपको WhatsApp किया था। आपने देखा नहीं। आप लापरवाह हो या आप हमारे मैसेज या हमें महत्व नहीं देते आप घमंडी हो।

मैं ऐसा व्यक्ति नहीं हूं और मेरे पास समय का अभाव होता है अतः जिन्हें भी मुझसे गुड मॉर्निंग, गुड इवनिंग, हैप्पी दिवाली, हैप्पी दशहरा, कहने की इच्छा हो वह मुझे पर्सनल मैसेज भेज सकते हैं। (*हां लेकिन सिर्फ शॉट मैसेज, लिखे हुए। इमेज या वीडियो मैसेज नहीं।) मुझे हार्दिक प्रसन्नता होगी।

मैं अब इस फूहड़ता और बकवास से तंग आ चुका हूं,  इसलिए WhatsApp के सभी ग्रुप से एग्जिट कर रहा हूं।

मेरे इस तरह अपने समय का सदुपयोग करने के उद्देश्य से  सभी ग्रुप से एग्जिट होने से मेरे आप में से किसी भी व्यक्ति से व्यक्तिगत संबंध खराब नहीं होंगे ऐसी मेरी आशा है ।

इसके बावजूद जिस भी व्यक्ति को बुरा लग रहा हो निश्चित रूप से वह व्यक्ति मुझसे संबंध निभाने के लायक नहीं है अतः उसे मैं क्षमा याचना नहीं करूंगा ।

धन्यवाद
एक वाट्सएप यूजर
(मूल पोस्ट को थोड़ा संशोधित किया गया है)

कृपया मुझसे संबंध रखने वाले सज्जन मुझे फ़ोन कर सकते है या SMS पर सूचित कर सकते है। या पर्सनल वाट्सएप कर सकते हैं। मैं वाट्सएप ग्रुप का बहिष्कार करता हूँ।

*वाट्सएप ग्रुप पर बेतहाशा मैसेज, फोटो और वीडियो से पीड़ित शख्स की चिट्ठी*


No comments: