Thursday, June 2, 2016

ऐसा पहली बार कि कांग्रेसी खुश, जोगी समर्थक खुश और बीजेपी भी खुश

'छाया के शुभ कदम'

कॉफी हाऊस गॉसिप, रायपुर से

प्रदेश के सबसे नामचीन पालिटिकल गॉसिप की जगह कॉफी हाऊस में चर्चाओं में अजीत जोगी ही थी. नेता, ब्यूरोक्रेट्स, एक्टिवस्ट आकर यहां जोगी के कांग्रेस छोड़ने की खबर पर तरह तरह की चर्चाएं कर रहे थे. कुछ चर्चाएं बेहद दिलचस्प थीं.

एक ने कहा कि ''ऐसा पहली बार हो रहा है कि सभी खुश हैं. जोगी के बाहर जाने से कांग्रेसी के संगठन खेमे के नेता और कार्यकर्ता खुश हैं. जोगी की उपेक्षा से लंबे समय से आहत उनके समर्थक भी खुश हैं कि कुछ काम करने का मौका मिलेगा. बीजेपी भी खुश है कि दोनों की लड़ाई का फायदा उसे फिर से 2018 के विधानसभा चुनाव में होगा.

तभी दूसरे भाई साहेब ने कहा कि उन विधायकों का हाले दिल बयान करो जो जोगी समर्थक हैं. दूसरे नंबर के भाई साहेब ने अपना अनुभव सुनाया. उन्होंने कहा कि मैंने खबर देखी नहीं थी कि एक कांग्रेस के मित्र की कॉल आ गई और उन्होंने सलाह मांग ली कि किधर रहना चाहिए . भूपेश के साथ या जोगी के साथ. तो उन्होंने कहा कि कांग्रेस बड़े महात्वाकांक्षी होते हैं. 2018 में जिन्हें कांग्रेस से टिकट नहीं मिलेगी वो थोक के भाव में जोगी के साथ जाएंगे और उनमें से कई जीत भी जाएंगे. जोगी ने अभी तक हर विधानसभा से तीन-तीन उम्मीदवारों की लिस्ट बना ली है. तभी तीसरे भाईसाहेब से रहा नहीं गया और उन्होंने कहा कि कुछ भी कहो छाया के कदम बड़े शुभ हुए. जो काम सालों तक कांग्रेस में बड़े दिग्गज नहीं कर पाए उसे छाया के आते ही कर दिया गया.

इस तरह की चर्चाएं दिन भर कॉफी हाऊस में होती रही. कोई जोगी को जनाधार वाला नेता बताता रहा तो उनकी तुलना वीसी शुक्ल से करता रहा. कोई बताता रहा कि आने वाले समय में जोगी की ही जय जय होगी. तो किसी ने कहा कि अब बीजेपी के शहरी वोट में जबरदस्त सेंधमारी होगी और थोक के भाव में कांग्रेस को वोट मिलेंगे.

साभार -पायनियर रायपुर फेसबुक पेज

Posted via Blogaway


No comments: